Thursday, April 18, 2019

भाजपा के लिए दांव पर धौरहरा सीट

  • वर्तमान सांसद रेखा वर्मा से लोग मांग रहे पिछले पांच सालों का हिसाब
  • खीरी सांसदों के विकास कार्यों को अपना बता कर लूट रही वाहवाही


बिपिन मिश्र
लखीमपुर-खीरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश की जनता को अनेक जनहितकारी योजनाओं का लागू कर देश की जनता को बिना भेदभाव के तमाम सुविधाएं मुहैय्या कराई परन्तु दुर्भाग्यवश जनहितकारी योजनाओं का लाभ देश की गरीब जनता तथा लाइन में लगे अंतिम व्यक्ति तक उनके ही कर्णधार विफल रहे या यह कह दे दीजिए, कि उनके कर्णधारों में सांसद एवं विधायकों ने पांच वर्ष तक अपने क्षेत्रों के विकस के लिए केन्द्र सरकार से मिले बजट का सद् उपयोग संसदीय एवं विधानसभाई क्षेत्रों में नहीं किया। इसके चलते 2019 के आम चुनाव में तराई क्षेत्र की धौरहरा संसदीय क्षेत्र के मतदाता मोदी से तो संतुष्ट है, परन्तु क्षेत्रीय सांसद रेखा अरूण वर्मा के प्रति घोर असंतोष व्याप्त है। जिसके चलते धौरहरा संसदीय क्षेत्र में भाजपा को ठेस लग सकती है।
  धौरहरा संसदीय क्षेत्र से भाजपा ने पुन: सांसद रेखा वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया, जो भाजपा के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है। श्रीमती वर्मा क्षेत्रीय विकास के लिए कुछ भी कार्य किए औ न ही जनसम्पर्क किया। बीते पांच वर्षों में वह कभी अपने मतदाताओं एवं कार्यकर्ताओं से नहीं मिली। जिससे कार्यकर्ताओं में प्रत्याशी श्रीमती रेखा वर्मा के प्रति कोई उत्साह देखने को नहीं मिल रहा। धौरहरा संसदीय क्षेत्र से दूसरी बार चुनाव मैदान में उतरी रेखा वर्मा ने बीते पांच वर्षों में अपने विकास कार्यों का जो लेखा-जोखा पम्पलेट के माध्यम से जनता के मध्य पहुंचाया उसमें भी उन्होंने झूठ ही परोसा। जिसको लेकर क्षेत्र के मतदाताओं में सांसद श्रीमती वर्मा के प्रति क्षोभ व्याप्त है।
 उदाहरण के लिए श्रीमती वर्मा ने अपने विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रकाशित करवाए गए पम्पलेट में अपने अनेक विकास कार्यों का जो उनके द्वारा करवाए ही नहीं गए है, का झूठा प्रचार कर जनता एवं मतदाताओं को मूर्ख बनाने का कार्य किया है। जिला अस्पताल लखीमपुर में खीरी के सांसद अजय मिश्र टेनी के प्रयासों से तथा केन्द्र सरकार की नीति के अनुसार सीटी स्कैन मशीन की सुविधा रोगियों के लिए उपलब्ध कराई, जिसमें खीरी सांसद के प्रतिनिधि ने भाग लिया तथा धौरहरा सांसद दूर-दूर तक नजर नहीं आई। परन्तु लखीमपुर जिला अस्पताल में लगवाई गई सीटी स्कैन मशीन का क्रेडिट धौरहरा सांसद ने अपने खाते में बड़े आराम से डाल लिया।
 कांग्रेस के पूर्व सांसद के प्रयासों से खीरी संसदीय क्षेत्र में रेलवे अमान्य परिवर्तन कराने की संस्तुति तत्कालीन यूपीए सरकार ने की थी, जिसे पूरा कराने में सात सौ सोलह करोड़ की परियोजना निवर्तमान खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी द्वारा स्वीकृत कराई गई। इसे भी धौरहरा सांसद ने अपने खाते में डाल लिया। लखीमपुर मंडी के ई-डेक्स मंडी घोषित कराने सहित जिला चिकित्सालय लखीमपुर जेई/एईएस के मरीजों के लिए 12 बेड के आईसीयू को जनता जर्नादन की सेवा में समर्पित करने का कार्य खीरी सांसद द्वारा किया गया, परन्तु इसे भी धौरहरा सांसद ने अपने खाते में डाल लिया। इसी प्रकार अनेक विकास कार्यों को खीरी के सांसद अजय मिश्र टेनी के प्रयासों से पूरा किया गया लेकिन उसका श्रेय धौरहरा सांसद रेखा वर्मा ने अपने द्वारा करवाए गए विकास कार्यों में समाहित करवा कर मतदाताओं को मुर्ख बना कर दुबारा चुनाव मैदान में कूद पड़ी। यह बात अलग है कि धौरहरा संसदीय क्षेत्र के मतदाता सांसद की पांच वर्ष की कार्यप्रणाली से बेहद नाराज है।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...