Wednesday, June 12, 2019

आखिरी बड़े मंगल पर हुआ आर्यकुल की तरफ से भव्य भंडारे का आयोजन

  • लोगो ने छककर खाया प्रसाद
  • BTC और पत्रकारिता के छात्रों ने अहम भूमिका निभाई

लखनऊ: भर में ज्येष्ठ के अंतिम बड़े मंगल पर भंडारे लग रहे थे। सुबह चार बजे से ही मंदिरों के कपाट खोल दिए गए थे और बजरंगबली के जयकारे गूंज रहे थे । वही मान्यता है कि बड़े मंगल के दिन जो भी भक्त सच्चे मन से पूजा करता है, भगवान उनकी मुराद जरूर पूरी करते है। ज्येष्ठ मास के आखिरी ‘बड़े मंगल’ पर “अर्याकुल ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेज“ की तरफ से बड़े मंगल पर भव्य भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमे कॉलेज के चेयरमैन श्री के जी सिंह व डायरेक्टर सशक्त सिंह ने कन्याओं को भोग लगाकर इस भव्य भंडारे का शुभारम्भ किया। इस भंडारे का आयोजन सी.आर.पी.एफ. कैंप के पास नटकुर रोड आर्याकुल मोड़, तिराहे पर हुआ। इस भंडारे में कॉलेज के शिक्षकगण संग, स्टाफ व बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। छोटे हो या बड़े सभी ज्यादा से ज्यादा तादात में भंडारे में आकर प्रसाद ग्रहण किया।
आर्यकुल कॉलेज की तरफ से आयोजित इस भंडारे में आये श्रद्धालुओं को कॉलेज के डायरेक्टर बच्चों व स्टाफ ने धन्यवाद दिया। इस मौके पर बी. टी. सी. व पत्रकारिता विभाग के बच्चों ने अपनी अहम भूमिका निभाई उन्होंने श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरण कराया। कॉलेज के निर्देशक सशक्त सिंह ने बताया कि इस भंडारे को कराने का उद्देश्य केवल भगवान् की सेवा नहीं बल्कि मनुष्य मात्र की सेवा करना हैं। आर्यकुल परिवार की तरफ से हर साल भंडारे के रूप में शर्बत एवं भोजन वितरण का आयोजन करते हैं। इस मौके पर आर्याकुल के रजिस्ट्रार सुदेश तिवारी, डीन राजीव जौहरी, एडीशनल रजिस्ट्रार श्री हर्ष नारायण सिंह, एच.आर. नेहा वर्मा, कर्मचारीगण नरेन्द्र प्रताप सिंह, कौशल यादव, सर्वजीत यादव, अर्जुन यादव, डी.एल.एड. के विद्यार्थी, रिंकू, सुशील, सचिन तथा अन्य शिक्षकगण उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...