Monday, August 31, 2020

कोविड केयर सेंटर जगसड का औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीएम

चिकित्सालय के भोजनालय में लगेगी रोटी मेकिंग मशीन, डीएम ने दिए निर्देश


डाक्टर अखलाक अहमद खां

लखीमपुर खीरी। सोमवार को जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज अग्रवाल के साथ कोविड केयर सेंटर जगसड का औचक निरीक्षण किया और संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

सर्वप्रथम डीएम ने चिकित्सालय में साफ सफाई के संबंध में गहनता से पड़ताल की। यही नहीं डीएम ने खड़े होकर अपने सम्मुख परिसर में गंदगी को साफ भी कराया। उन्होंने साफ सफाई कर रही टीम से सतर्कता और सावधानी के साथ अपने कार्य दायित्वों के निष्पादन करने के निर्देश दिए। इसके उपरांत चिकित्सालय के भोजनालय में बन रहे भोजन की गुणवत्ता को चेक किया। डीएम ने कहा कि चिकित्सालय में भर्ती सभी मरीजों को गुणवत्ता युक्त एवं ससमय भोजन मुहैया कराया जाए। इसी के साथ उन्होंने रोटियां बनाने हेतु रोटी मेकिंग मशीन उपयोग में लेने हेतु निर्देश दिए।इसी के साथ ही चिकित्सालय के प्रभारी डॉ बलबीर सिंह को निर्देश दिए कि भर्ती मरीजों को सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। डीएम ने सभी मरीजों से बात करते हुए कहा कि प्रशासन आप सभी को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इसी के दृष्टिगत चिकित्सालय के तीनों तलो पर आरो प्लांट लगाए जाने के साथ ही प्रथक से गरम पानी की व्यवस्था भी कराई गई। उन्होंने कहा कि जो भी छुटपुट समस्याएं यहां अवगत कराई गई हैं, उन्हें शीघ्र दूर कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि भोजन के साथ-साथ तीनों तलों पर कैसर रोल में रोटियां रखवाने हेतु भी निर्देश दिए गए है। इस मौके पर डीएम के साथ सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल सहित चिकित्सालय में ड्यूटी कर रहे चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...