Friday, October 9, 2020

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत किया गया ड्राइविंग ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन


डाक्टर अखलाक अहमद खां

लखीमपुर खीरी। प्रमुख सचिव परिवहन, उ0 प्र0 शासन के निर्देश के अनुपालन में जनपद खीरी में 05 अक्टूबर  से 11 अक्टूबर 2020 के मध्य द्वितीय सडक सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है।

शुक्रवार को सप्ताह के पंचम दिवस को उप सम्भागीय परिवहन कार्यालय लखीमपुर-खीरी के रोड सेफ्टी अवेयरनेस हाल में सेफ लाइफ फाइउन्डेसन द्वारा आन लाइन सिस्को वेबएक्स के माध्यम से बिहैवियरल ड्राइविंग ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये 50 व्यावसायिक वाहन चालकों को आन लाइन माध्यम से प्रशिक्षित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में वाहन चालकों को प्रशिक्षित करते हुए यह बताया गया कि किस प्रकार वाहन चलाते समय दुर्घटनाओं से बचा जा सके साथ ही दुर्घटना होने के पश्चात घायल को प्राथमिक उपचार में क्या-क्या सावधानियाॅ बरती जाये तथा जीवित अवस्था में उसे किस प्रकार अस्पताल पहुॅचा जाये, चालकों को यह बताया गया कि वाहन चलाते समय किसी प्रकार का नशा/शराब आदि का सेवन न करें एवं वाहन को किन-किन सावधानियों के साथ नियंत्रित एवं निर्धारित गति में ही चलाया जाये। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता एआरटीओ (प्रशासन) बी0के0सिंह,  द्वारा की गयी। जिसमें  सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी(प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे, यात्री कर अधिकारी श्रीराम कश्यप व कार्यालय के समस्त कर्मचारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अन्त में ड्राइवरों/प्रशिक्षुओं को सडक सुरक्षा से सम्बन्धित लीफ्लेट एवं पम्पलेट वितरित करते हुए सडक सुरक्षा की शपथ दिलाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...