Sunday, February 10, 2019

पागल सियार के हमले से पांच घायल

बिपिन मिश्रा 
लखीमपुर-खीरी। विकास खण्ड ईसानगर में जंगली जनवरो का आतंक किसी त्रासदी से कम नहीं है। लगातार क्षेत्रीय जनता जानवरांे के आतंक का शिकार हो रही है। पहले तेंदुआ, फिर भेडि़या और अब सियार के आतंक ने ग्रामीणों का सुकून छीन लिया है। जिससे लोग अत्यंत भयभीत और चिंतित है। फिर भी धौरहरा वन रेंज के अधिकारी चैन की नींद सो रहे है। जबकि विगत दिनों पागल सियार के हमले से कई लोगो की मौत हो चुकी है और कई लोगों का इलाज चल रहा है। रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खमरिया क्षेत्र के अल्लीपुर पुनः बीती रात सियार के हमले से पांच लोग घायल हो गए, जिन्हें परिजनों द्वारा सीएचसी खमरिया लाया गया। वहीं ग्रामीणों द्वारा वन विभाग को सूचना देने के बाद भी समाचार लिखे जाने तक कोई भी विभागीय कर्मचारी मौके तक नहीं पहुंचा।
  जानकारी के अनुसार, चौकी क्षेत्र के अल्लीपुर में बीती रात पागल सियार ने जमकर उत्पात मचाया और हमला करके कई ग्रामीणों को घायल कर दिया। शाम को घर के बाहर मितलेश (30) पुत्र स्व. .रतन आग ताप रहे थे, इनकी भैस को काटने जा रहे सियार को भगाने पर सियार ने मितलेश की गर्दन में काटकर घायल कर दिया। इसके अलावा छोटू (28) पुत्र सिटल्ली शौच को खेत मे गए थे, वहीं इन पर हमला करके घायल कर दिया। जसवंत (40) पुत्र स्व. बाबूराम शौच से घर जा रहे थे, रास्ते मे इनके ऊपर हमला करके हाँथ में काट लिया। वही माही (5) पुत्री दिनेश घर के बाहर आग ताप रही थी तभी हमलावर शियार ने इसके जांघ में काटकर घायल कर दिया। कलीम पुत्र अकबर निवासी धौरहरा को गांव में पुत्तीलाल के यहां आई बरात में पैर को काटकर लहूलुहान कर दिया। जगदीश के घर के बाहर बंधी गाय को काटकर अपना आखरी शिकार बना दिया। सियार के आतंक से भयभीत ग्रामीणों ने एकत्रित होकर सियार का पीछा किया तो वह पड़ोस में लगे गन्ने के खेत मे भाग गया ।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...