Wednesday, April 10, 2019

सड़क सुरक्षा पर हुई निबन्ध प्रतियोगिता में निखिल रहे अव्वल

बिपिन मिश्र 
लखीमपुर-खीरी। सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत सतत् सेवा संस्थान, लखीमपुर द्वारा गोवर्धन लाल इंटर कालेज बनिकापुरवा में सड़क सुरक्षा विषय पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विद्यालय के हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में निखिल अवस्थी ने प्रथम, अनूप जायसवाल ने द्वितीय तथा आनन्द कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कु. शाीतल यादव व कु. छवि अवस्थी ने सांत्वना स्थान हासिल किया। संस्था के सचिव आशुतोष त्रिवेदी एवं विद्यालय के स्काउट कैप्टन जयकरन सिंह ने सभी सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
  सतत् सेवा संस्थान के सचिव आशुतोष त्रिवेदी ने कहा कि सड़क पर पैदल या किसी भी वाहन से यात्रा करते समय हमें यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए, ताकि किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी घटना न होने पाए। रिसोर्स पर्सन अशोक सक्सेना ने सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में विद्यार्थियों को जागरूक किया। रिसोर्स पर्सन जनार्दन बाबू मिश्र ने भी यातायात नियमों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। विद्यालय के स्काउट कैप्टन जयकरन सिंह ने विद्यार्थियों को जागरूक करते हुये कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए यातायात नियमों का हम सभी लोगों को पालन करना चाहिए। विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के 10 सुनहरे नियमों से सम्बन्धित पम्पलेट भी वितरित किए गए, ताकि वह अपने माता-पिता, अभिभावकों व पड़ोसियों को भी इसकी जानकारी दे सकें। विद्यालय के बाहर बाउन्ड्री वाल व आस-पास सड़क सुरक्षा संबन्धी पोस्टर भी संस्था द्वारा चिपकाए गए। संस्था के कोआर्डीनेटर रामचन्द्र ने सभी अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...