Saturday, April 27, 2019

मतदान को निकाला रोड शो, उमड़ा पूरा शहर

  • डीएम-एसपी ने प्रशासनिक अमले के साथ शहर में किया रोड-शो
  • मतदान की अपील करते नजर आये सैकड़ों कर्मचारी

बिपिन मिश्र 
लखीमपुर-खीरी। जैसे-जैसे मतदान की दिन नजदीक आ रहा है। जिला प्रशासन मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए पूरे जी-जान से जुटा है। शनिवार को प्रचार अभियान का आखिरी दिन था, जिसे देखते हुए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक पूनम की अगुवाई में बाइक रैली का आयोजन किया गया। जिसमें दुधवा की सफारी को बेहतरीन गुब्बारे और फूलों से सजाकर लोगों से मतदान की अपील की गई।
  डीएम की अगुवाई में बाइक रैली पुलिस लाइन्स से शुरू होकर विलोबी हाल, जीजीआईसी, इमली चैराहा, मेला मैदान, संकटा देवी चैराहा, ओवरब्रिज, एलआरपी चैराहा, राजापुर चैराहा, सौजन्या चैक, गुरू गोविन्द सिंह चैक, रोडवेज, हीरालाल धर्मशाला, सदर चैराहा, मेन रोड, नौरंगाबाद, कलेक्ट्रेट होते हुए जिलाधिकारी आवास पर समाप्त हुई।
इस बार फिर जिलाधिकारी सड़क पर उतरकर यह अपील करने नजर आये कि लोग शत-प्रतिशत मतदान करे। प्रशासन चाहता है कि गत चुनाव से इस बार मतदान प्रतिशत बढ़कर 75 प्रतिशत पहुंच जाय। बाइक रैली में बेसिक शिक्षा, परिवहन विभाग, कलेक्ट्रेट, डायट के प्रशिक्षु एवं प्रवक्ता सहित विभिन्न सरकारी विभागों के सैकड़ों कर्मचारी शामिल रहे। हाथ में तख्ती और मतदान की अपील करते हुए पट्टिका धारण कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे थे। खास बात यह थी कि पुरूष कर्मचारी के साथ इस बाइक रैली में महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। महिलाओं की उपस्थित से समाज में नारी सशक्तिकरण का संदेश भी गया। डीएम आवास पर रैली के समापन के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मतदान की शपथ दिलाई।

आकर्षण का केन्द्र रही दुधवा की सफारी

मतदाता जागरूकता रैली के दौरान फूलो और गुब्बारों से सजी दुधवा की सफारी लोगों के आकर्षण का केन्द्र रही। इसी सफारी पर जिलाधिकारी-पुलिस अधीक्षक-मुख्य विकास अधिकारी सवार थे। यह सवारी लोगों को दुधवा पहुंचने पर ही दिखाई देती है। शहर की सड़क पर इस सफारी आने से लोग काफी खुश दिखाई दिये। बैण्ड बाजे के साथ निकाली गई इस बाइक रैली में पुरूष महिला कर्मचारियों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

बैण्ड बाजों से की गई वोट की अपील

मतदाता जागरूकता रैली के दौरान बैण्ड बाजो को भी शामिल किया गया मतदाता जागरूकता सम्बन्धी गीत गानों के बीच लोगों को लोकतंत्र का महत्व बताते हुए मतदान जरूर करने की अपील की गई। यह बैण्ड बाजा रैली में खासा आकर्षण का केन्द्र रहे।

इनकी रही मौजूदगी

28 खीरी लोक सभा क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक संदीप कदम बसंत, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह, एसडीएम सदर डाॅ. अरूण कुमार सिंह, डीआईओएस डाॅ. आरके जायसवाल, एआरटीओ प्रशासन बीके सिंह, एआरटीओ प्रवर्तन पीके सिंह, डायट प्रचार्य डाॅ. ओपी गुप्ता, सीओ सिटी विजय आनन्द, सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी, वाईडी कालेज के एनएसएस प्रमुख डाॅ. सुभाष चन्द्रा, सहित सैकड़ों की संख्या में शिक्षक, सरकारी कर्मचारी अपने अपने दुपहिया वाहन सहित मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...