Monday, April 8, 2019

डाका डालने के इरादे से घुसे दो बदमाशों को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला

  • किसान सूबेदार के घर ट्रैक्टर खरीदने के लिए रखे सात लाख रुपए लूटने के इरादे से घुसे थे बदमाश
  • थाना ईसानगर के ग्राम बेलागढ़ी में हुई घटना

बिपिन मिश्र
लखीमपुर-खीरी।
थाना ईसानगर क्षेत्र के अन्तर्गत किसान के घर में बदमाश डाका डालने के इरादे से घुस गए। इसके बीच गृहस्वामी और बदमाशों में जमकर हाथापाई हुई। घटना की खबर पाकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। लोगों को देख घर के बाहर मौजूद बदमाश भागने में जहां सफल हो गए, वहीं दो बदमाशों को गांव वालों ने मार गिराया। घटना की सूचना पाकर काफी देर बाद पहुंची थाना पुलिस ने घटना की जानकारी एकत्रित करके अपने उच्च अधिकारियों को सूचित करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी। हालांकि घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षिका भी मौके पर जाकर हालातों का जायजा लेते हुए शक्त कार्यवाही के आदेश दिए है।
ईसानगर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलागढ़ी निवासी सूबेदार विश्वकर्मा तीन दिन पहले ही अपना ट्रैक्टर-ट्राली करीब सात सात लाख रुपए में बेंचकर दूसरा ट्रैक्टर व मशीनरी खरीदने के लिए प्रयासरत थे। जिस पर घात लगातार करीब आधा दर्जन बदमाशों ने डाका डालने के इरादे से रविवार की देर रात धावा बोल दिया। बताते हैं कि जैसे ही बदमाश घर के अंदर दाखिल हुए तो सूबेदार को घर में किसी के होने की आहट सुनाई दे गई। इसके बाद वह जाग गया। घर में खोजबीन करने पर गृहस्वामी को पांच बदमाश दिखे, जिनको देखकर उसने गांव में सूचना देकर बिना डरे ही उनसे भिड़ गया। इसके बाद घर के बाकी सदस्य भी जाग गए। गांव में बदमाश होने की आहट पूरे गांव में फैल गई। आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए और बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी। अपने आप को घिरता देख घर के बाहर मौजूद बदमाश वहां से हवाई फायर करते हुए भागने में सफल हो गये। वहीं ग्रामीणों ने दो बदमाशों को मौके पर ही दबोचकर मार गिराया जबकि तीन बदमाश भागने में सफल रहे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने मारे गए बदमाशों की पहचान करवाकर अपने उच्च अधिकारियों को सूचित किया, जिसकी जानकारी के बाद क्षेत्राधिकारी धौरहरा सहित पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...