Sunday, February 9, 2020

आर्यकुल किलोल 2020 का हुआ भव्य समापन


लखनऊ: आर्यकुल ग्रुप ऑफ कॉलेज में चार दिवसीय आर्यवीर किलोल 2020 का भव्य समापन हुआ जिसमें आर्यकुल कालेज की चारों टीमों वल्लभी, तक्षशिला, उज्जैन व नालंदा के छात्र-छात्राओं ने खेल का सुन्दर प्रदर्शन किया। शुक्रवार और शनिवार को सभी हाउस के बच्चों के बीच इनडोर और आउटडोर खेलों का फाइनल हुआ।
आज आर्यवीर किलोल 2020 फाइनल का दूसरा दिन भी धमाकेदार रहा। आज मुख्य अतिथि के रूप में पावनी बिल्डर्स के डायरेक्टर अनिल त्रिपाठी, महिला समाख्या की निदेशक स्मृति सिंह और राजस्थान सरकार के प्रसाशनिक अधिकारी मुकेश शर्मा ने कार्यक्रम में शिरकत की। कॉलेज के प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह और कॉलेज के अध्यापकों ने सभी अतिथिगण का पुष्पगुच्छ और माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस बार किलोल में सीतापुर और रायबरेली के छात्र- छात्राओं की भागीदारी ने खेल के इस उत्सव को दुगने जोश से भर दिया। इस मोके पर मौजूद अतिथि डॉ. स्मृति सिंह जी ने बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि उन्हें बहुत खुशी हुई ,ये देखते हुए कि कॉलेज में ट्रेडिशनल गेम्स भी खिलाये जा रहे हैं , जिसमे लड़कियों की भी बराबर की भागीदारी है। उन्होंने कहा कि जीतना हमेशा जरुरी नहीं होता, खेल की भावना बड़ी होनी चाहिए, वही अनिल त्रिपाठी जी ने सभी टीम्स को बधाई देते हुए, खेल को एन्जॉय करने की सलाह दी।
आर्यवीर किलोल 2020 फाइनल का दूसरा दिन बंधी टांग, शॉटपुट , भाला फेंक प्रतियोगिता, लॉन्गजम्प, शतरंज, कैरम , टेबलटेनिस,50 मीटररेस ,100 मीटर रेस, कबड्डी मैच गेम्स आदि हुए। बंधी टांग बॉयज और गर्ल्स में वल्लभी ने बाजी मारी, वही ट्रिपल लेग बॉयज और गर्ल्स में उज्जैन ने अपना नाम दर्ज करवाया। वहीँ कबड्डी बॉयज में वल्लभी ने जीत का परचम लहराया। बात करे भाला फेंक की तो विकास और काजल ने जीत हासिल कर नालंदा और तक्षशिला के खेमे में एक-एक मेडल और डाला । वही कबड्डी गर्ल्स में नालंदा ने अपना परचम लहराया।100 मीटर रेस में नालंदा के मुक़ीद और वल्लभी की काजल ने पहला स्थान हासिल किया । वहीँ 50 मीटर में उज्जैन के राजवीर सिंह ने पहला स्थान प्राप्त किया।
आर्यवीर किलोल 2020 में आर्यकुल ग्रुप ऑफ कालेज के बच्चो ने अपनी खेल प्रतिभा से यह साबित कर दिया कि भविष्य में अगर उनको किसी मंच पर अपने देश का नाम रोशन करने का मौका मिलेगा तो वह इस क्षेत्र में सदैव आगे ही रहेंगे।समापन में बच्चों को संबोधित करते हुए प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह ने कहा कि सभी हाउसों का बेहतर प्रदर्शन रहा है इसी तरह से खेल के साथ ही पढ़ाई में भी कालेज का नाम रोशन करें।इसी के साथ छात्र-छात्राओं की सभी टीमों को बधाई दी।
आर्यवीर किलोल 2020 में कॉलेज के प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह, डिप्टी डायरेक्टर आदित्य सिंह, रजिस्ट्रार सुदेश तिवारी , बी.के सिंह ,पूजा पाठक ,सिद्धार्थ राजेंद्र संग सभी विभाग के अध्यापक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...