Tuesday, February 25, 2020

शियाड खेल महोत्सव में मेडल पाकर खिले विजेताओं के चेहरे

लखनऊ। शिया पी.जी. कालेज के शताब्दी वर्ष के कार्यक्रमों के क्रम में खेल महोत्सव ‘‘शियाड’’ के पुरस्कार वितरण समारोह में आज विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया। तीन दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, क्रिकेट, कैरम, कबड्डी, रस्साकसी जैसी दर्जन भर से अधिक प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की गईं।
समारोह की शुरूआत परंपरागत रूप से तिलावते कुरान से हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, डिप्टी कमिश्नर आफ पुलिस, लखनऊ, मौलाना यासूब अब्बास, सिक्रेटरी मजलिसे उलेमा, प्रो. अज़ीज हैदर, प्रेसीडेंट शिया कालेज बोर्ड आॅफ ट्रस्टीज, वाइस प्रेसीडेंट चैधरी शरीफुल हसन, मौलाना कायम मेंहदी, वरिष्ठ पत्रकार सैयद जहीर मुस्तफा, कमर हुसैन चन्दू, मौलाना एजाज़ ज़ैदी, प्राचार्य तलअत हुसैन नकवी, मौलाना एजाज अतहर, डाॅ. इशरत हुसैन, डाॅ. एस.एम. हसनैन आदि उपस्थित रहे।
मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि खेलों से हमें मिलकर काम करने की सीख मिलती है, सही मायने में एक व्यक्ति के रूप में तरक्की का यही सबसे बड़ा गुण है। उन्होंने कहा कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती, जीत और हार खेले के हिस्से हैं, जरूरत सिर्फ इतनी है कि जीत को कायम रखने के लिए तथा हार को जीत में बदलने के लिए कोशिश होती रहनी चाहिये।
इससे पहले आज क्रिकेट का फाइनल मैच शिया रेड और शिया ब्लू के बीच में खेला गया, जिसमें शिया रेड की धारदार गेंदबाजी के चलते शिया ग्रीन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 92 रन ही बना सकी। जवाब में उतरी शिया रेड की ओपनर जोड़ी हसन अख्तर और शाद खान ने बिना विकेट खोये आसानी से 10 विकेट के साथ मैच अपनी झोली में कर लिया। इसके अलावा कबड्डी और टग आफ वार की भी प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की गई।
पुरस्कार वितरण समारोह में क्रिकेट में शिया रेड को विनर और शिया ब्लू को रनर का खिताब दिया गया। विजेता टीम के कप्तान इंतखाब आलम ने खिताबी ट्राफी प्राप्त कर कहा कि उनका अगला पड़ाव इंटरयूनिवर्सिटी कालेजिएट का खिताब जीतना होगा। कबड्डी में शिया रेड को विनर और शिया ग्रीन रनर का खिताब तथा बास्केट बाल में शिया रेड को विनर और शिया ब्लू को रनर का खिताब दिया गया। टग आफ वार में शिया ग्रीन को गोल्ड और शिया रेड को सिल्वर मेडल प्राप्त हुआ। बैडमिंटन की सिंगल स्पर्धा में शोभित को गोल्ड व मोहम्मद हसनैन व ऋषभ शुक्ला को सिल्वर मिला, डबल्स में मोहम्मद हसनैन व प्रथम अग्रवाल को गोल्ड और शोभित व करन सहगल को सिल्वर का खिताब दिया गया। कैरम में उज्ज्वल श्रीवास्तव और मोहम्मद सुहैल को गोल्ड, हुसैन व नितिन शुक्ला को सिल्वर, 100 मीटर रेस में आदित्य को गोल्ड, ऋषभ को सिल्वर और नितिन शुक्ला को ब्रांज मेडल, 200 मीटर रेस में सत्येन्द्र को गोल्ड, ऐश्वर्य को सिल्वर, ऋषभ को ब्रांज पदक, 400 मीटर रेस में सत्येन्द्र को गोल्ड, प्रांजल को सिल्वर और सुजान यादव को ब्रांज मेडल, 800 मीटर रेस में प्रदीप कुमार को गोल्ड, सुजान को सिल्वर और आर्यन को ब्रांज मेडल, चार गुणे 100 मीटर की रिले रेस में हसन, कलीम, विक्रम, आदित्य को गोल्ड, अर्शिल, जमाल, नितिन और हसन को सिल्वर तथा अभिषेक, धनंजय, आकाश और आदर्श के ब्रांज मेडल से सम्मानित किया गया।
डिस्कस थ्रो में मोहम्मद राशिद को गोल्ड, अर्पित को सिल्वर, आदित्य को ब्रांज, शाॅट पुट में मो. राशिद को गोल्ड, अर्पित को सिल्वर और जैन अब्बास को ब्रांज, ज्वैलिन थ्रो में जैन अब्बास को गोल्ड, अर्शिल को सिल्वर और आदित्य को ब्रांज, लांग जंप में अभिमन्यु को गोल्ड, सचिन को सिल्वर तथा साहिल को ब्रांज, हाई जंप में आदर्श को गोल्ड, शाहनवाज खान को सिल्वर और मोहम्मद साहिल को ब्रांज पदक देकर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...