Friday, October 16, 2020

खीरी में 338 नवनियुक्त परिषदीय शिक्षकों को मिले नियुक्ति पत्र

जिला मुख्यालय  जनप्रतिनिधियों ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ


डाक्टर अखलाक अहमद खां

(लखीमपुर खीरी)। शुक्रवार को निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र हेतु जिला मुख्यालय पर प्रेसिडेंट लॉन में वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। सर्वप्रथम जिला मुख्यालय पर स्थित जिला सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के माध्यम से अपराहन एक बजे राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में जिले के पांच नवनियुक्त शिक्षको सहित विधायक शशांक वर्मा, डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, सीडीओ अरविंद सिंह, प्राचार्य  डायट ओपी गुप्ता,बीएसए बुद्धप्रिय सिंह शामिल हुए। उक्त कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चयनित शिक्षकों को शुभकामनाएं एवं शुभाशीष प्रदान किया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में विधायक निघासन शशांक वर्मा ने शिक्षक गुरदीप सिंह, आरती गौतम, मधु देवी, अजीम खान, बंधो देवी को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इसके उपरांत  अपराहन दो बजे जिला मुख्यालय पर एक भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी, विधायक सदर योगेश वर्मा, विधायक निघासन शशांक वर्मा, विधायक मंजू त्यागी ने डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह व  सीडीओ अरविंद सिंह की मौजूदगी में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया। जनपद खीरी के लिए 354 पदों पर शिक्षकों का आवंटन हुआ था। जिसके सापेक्ष आज 338 परिषदीय शिक्षकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। जिसमें 143 शिक्षामित्र शामिल है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी  ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में छात्रों के नामांकन में पूरे प्रदेश में जनपद लखीमपुर खीरी प्रथम स्थान पर है। यह जिले के लिए बड़ी ही गौरव की बात है। इसके लिए सभी परिषदीय शिक्षक बधाई के पात्र हैं। सरकार के नेतृत्व में गत तीन वर्षों में ऑपरेशन कायाकल्प एवं मिशन प्रेरणा के तहत परिषदीय विद्यालयों का शैक्षणिक स्तर होने के साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं में भी अमूल चूल परिवर्तन हुआ है। उन्होंने नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी 338 परिषदीय शिक्षकों को शुभकामनाएं दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा पूरी ईमानदारी एवं प्रतिबद्धता के साथ अपने कार्य दायित्वों का निर्वाहन करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा के उन्नयन के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। शुचिता पूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से आपकी योग्यता के अनुरूप आपको आज नियुक्ति पत्र प्रदान किया जा रहा है। सांसद ने अपने संबोधन में कहा कि खीरी में परिषदीय विद्यालयों में इस कदर परिवर्तन आया है कि जहां एक और परिषदीय विद्यालयों में नामांकन बढ़ा है। वही कुछ शिक्षकों द्वारा अपनी वेतन से विद्यालयों एवं बच्चों के स्तर को सुधार लाने पर भी काम किया है। इसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। कार्यक्रम में विधायक निघासन शशांक वर्मा, विधायक सदर योगेश वर्मा एवं विधायक श्रीनगर श्रीमती मंजू त्यागी ने नवनियुक्त शिक्षकों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी एवं बेहतरी के साथ अपने कार्य दायित्वों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित किया।आज आपने अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। व्यक्ति के विकास में शिक्षा का बड़ा महत्व है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा अध्यापक का समाज में अत्यंत विशिष्ट स्थान है जिसकी जगह कोई नहीं ले सकता आपको अपनी इस विशेषता को बनाए रखना है। नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी अध्यापकों को डीएम ने  ढेरों शुभकामनाएं एवं बधाई दी। 

सीडीओ अरविंद सिंह ने कहा कि केवल आप शिक्षक की ही नौकरी नहीं करने जा रहे बल्कि आने वाले भविष्य को संवारने की जिम्मेदारी आपके कंधों पर दी जा रही है। हमें विद्यालयों की केवल भौतिक गुणवत्ता ही नहीं बल्कि आपके सहयोग से शैक्षिक गुणवत्ता में सुधार करना है। कार्यक्रम के आरंभ में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्धप्रिय सिंह ने पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की एवं कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान ओपी गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम में अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा सिंह ,विधायक सदर प्रतिनिधि कपिल वर्मा, खीरी सांसद प्रतिनिधि  अम्बरीष सिंह, जितेंद्र त्रिपाठी, डायट प्राचार्य ओपी गुप्ता, वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक  दिलीप कुमार सिंह, सहायक निदेशक रत्नेश चंद्र सहित जिला स्तरीय अधिकारी, बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारीगण एवं नवनियुक्त शिक्षक उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...