Saturday, February 2, 2019

आशनाई के शक में की गई थी किशोरों की हत्या

दोहरे हत्याकांड में चार गिरफ्तार

विपिन मिश्रा/लखीमपुर खीरी 
सदर कोतवाली पुलिस ने शहर से सटे गांव रामापुर में हुए दो छात्रों की हत्याकांड में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने सभी आरोपियों का चालान भेजा है। एएसपी/सीओ सिटी आरके वर्मा ने बताया कि सदर कोतवाली के गांव रामापुर निवासी राजेंद्र प्रसाद वर्मा का बेटा इंटर का थात्र नितीश कुमार (17) और कक्षा पांच का छात्र उत्तम कुमार गौतम का बेटा रितेश कुमार उर्फ बंटी (12) 21 जनवरी को घास काटने उल्ल नदी की तरफ गए थे, लेकिन वापस नहीं आए। अगले दिन पुलिस ने दोनों की गुमशुदगी दर्ज की। 27 जनवरी को रितेश और 28 जनवरी को नितीश का शव उल्ल नदी से बरामद हुआ था। दोनों की मुंह दबाकर हत्या की गई थी। पुलिस ने हत्या की धाराओं में गुमशुदगी दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई।
जांच के दौरान पुलिस को कई अहम सबूत मिले। जिस पर प्रभारी निरीक्षक सदर अशोक कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर अपराध ऋषिदेव सिंह, सिपाही विजय शर्मा ने सदर कोतवाली के गांव अमकोटवा निवासी शातिर अपराधी परशुराम उर्फ लाला, ध्रुव उर्फ धीरज वर्मा, कमल किशोर और नीरज को दबोच लिया और पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने पुलिस को बताया कि नितीश वर्मा के गांव की एक लड़की से प्रेम संबंध थे। नितीश को रास्ते से हटाने के लिए लड़की के परिवार वाले शातिर अपराधी परशुराम उर्फ लाला से मिले और रुपये का लालच देकर मार देने को कहा था। इस पर पूर्व नियोजित तरीके से खेतों की तरफ आए दोनों बच्चों को उन्होंने गन्ने का अगौला देने के बहाने नदी के पार बुलाया और नितीश को गन्ने के खेत में ले जाने लगे। इसी बीच रितेश भाग पड़ा। अपराध खुल न जाए। इसके चलते उसे भी दौड़ाकर पकड़ लिया और मुंह दबाकर हत्या कर दोनों शव नदीं में फेंक दिए थे। एएसपी/सीओ सिटी ने बताया कि चारों आरोपियों का चालान कर दिया गया है। मामले की अभी छानबीन जारी है।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...