Tuesday, February 5, 2019

चोरी की सात बाइक के साथ तीन आटोलिफ्टर गिरफ्तार

विपिन मिश्रा/ जनमाध्यम ब्यूरो
लखीमपुर-खीरी। चोरी की मोटर साइकिलें बेंचने पलिया की ओर जा रहे तीन आटो लिफ्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मौके से दो और निशानदेही पर पांच अन्य बाइक बरामद हुईं। तीनों ही आटोलिफ्टर चोरी की बाइक नेपाल में बेंचने का काम करते थे।
  पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में एएसपी घनश्याम चैरसिया ने बताया कि 4 फरवरी की रात कोतवाली सदर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घोसियाना मार्ग से बालूडीहा चैराहे के रास्ते पर दो बाइक सवार तीन लोगों को पकड़ लिया। उनके पास से एक बिना नंबर प्लेट की बाइक एचएफ डीलक्स व न्यू स्प्लेंडर सं.-यूपी31एएस-6148 बरामद हुई। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वह इन चोरी की गाडियों को बेंचने नेपाल की ओर जा रहे थे। उनकी पहचान जितेंद्र कुमार उर्फ पट्टे पुत्र रामचंद्र निवासी नौरंगाबाद कोतवाली सदर, कौशल किशोर पुत्र बन्नू व जितेंद्र वर्मा पुत्र नंद किशोर वर्मा निवासीगण रमुआपुर सिकटिहा थाना फूलबेहड़ के रूप में हुई। उनकी निशानदेही पर जितेंद्र उर्फ पट्टे के घर से पांच अन्य मोटर साइकिलें भी बरामद हुईं। पकड़े गए आटोलिफ्टरों ने बताया कि वह लोग लखीमपुर व आस-पास के थाना क्षेत्रों में बाइक चोरी की घटनाओं को संगठित गिरोह बनाकर अंजाम देते हैं। इसके बाद इन मोटर साइकिलों की नंबर प्लेटों में हेर-फेर कर धोखाधड़ी कर बदल देते हैं। फिर नेपाल ले जाकर इनकी बिकवाली कर दिया करते हैं। चोरी की बरामद एचएफ मोटर बाइक के बारे में बताया कि उसे इन लोगों ने करीब डेढ़ माह पूर्व भंसडिया गांव से एक व्यक्ति के घर के सामने से सुबह के समय चोरी किया था। जबकि दूसरी बाइक को उसी दिन शाम को पीके इंटर कालेज के पास से चोरी किया जाना बताया। एएसपी ने बताया कि दोनों ही बाइकों की चोरी के मुकदमें पुलिस ने दर्ज किए गए थे। खुलासा करने वाली टीम में सदर कोतवाल अशोक कुमार पांडे, निरीक्षक अपराध ऋषि देव सिंह, उप निरीक्षक अवधेश यादव, चैकी प्रभारी जेल गेट दिनेश यादव, चैकी प्रभारी संकटा देवी अजय कुमार सिंह, कांस्टेबल विजय शर्मा, कांस्टेबल विष्णु कुमार सिंह, कांस्टेबल अरविंद वर्मा व कांस्टेबल सागर चैधरी थाना कोतवाली सदर शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...