Monday, February 4, 2019

जीराबोझी हत्याकांड में तीन गिरफ्तार

अवैध संबंधों के चलते सगे भाई, चचेरा भाई व चाचा ने दिया घटना को अंजाम 

विपिन मिश्रा/जनमाध्यम ब्यूरो
लखीमपुर-खीरी। पसगवां थाना क्षेत्र में 2 फरवरी को दो किशोरियों की बिजली के टावर से लटकती मिली लाश के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया। हत्या अवैध संबंधों के पीछे अंजाम दी गई थी। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी पूनम ने बताया कि 2 फरवरी को पसगवां थाना क्षेत्र के ग्राम जीराबोझी में 12 व 13 वर्ष की लड़कियों के शव बिजली के टावर पर उन्हीं के दुपट्टे से लटकते मिले। इस संबंध में पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की। तफ्तीश में उन्हीं के परिवार के ही तीन लोग शक के दायरे में आ गए। पुलिस ने रामरीतल पुत्र प्रहलाद, नेतराम पुत्र भाई लाल व राहुल पुत्र हरिश्चंद्र निवासी जीराबोझी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि तीन हत्यारे मृतका के बेहद करीबी हैं। रामरीतल 13 साल की लड़की  का चाचा है जबकि नेतराम उसी का चचेरा भाई है। इन दोनों के संबंध मारी गई 12 साल की लड़की से थे। जबकि इस 12 साल की लड़की के भाई राहुल का संबंध मारी गई 13 साल की लड़की से था।
हत्या का कारण पूछने पर बताया कि 1 फरवरी को दोनों लड़कियां बकरियां चराने गई थीं। वहां आनंद पुत्र राजेश मारी गई 13 साल की लड़की को गुटखा दे रहा था। यह सब दूसरी लड़की के भाई ने देख लिया और इसकी जानकारी उसने घर जाकर राहुल को दे दी। तब राहुल, नेतराम व रामरीतल मौके पर पहुंच गए। उन्होंने 13 वर्षीय लड़की को मारा पीटा और गला घोंटकर हत्या कर दी गई। जब यह घटना साथ गई 12 वर्षीय किशोरी ने देखी तो वह जान बचाकर मौके से भाग खड़ी हुई। लेकिन तीनों ने उसे दौड़ा दिया। गन्ने में गिराने के बाद उसे भी गला घोंटकर मार डाला गया। बाद में तीनों ने दोनों ही किशोरियों के शवों को उन्हीं के दुपट्टे से बिजली टावर पर लटका दिया ताकि मामला आत्महत्या का लगे। घटना स्थल से पुलिस को दो दुपट्टे, दो जोड़ी चप्पल, एक कंघा, एक हेयरबैंड व दो गुटखे के रैपर बरामद हुए थे।
  घटना का अनावरण करने वाली टीम में पसगवां थाना प्रभारी सत्येंद्र कुमार, उप निरीक्षक राकेश कुमार, सुनील कुमार, मान सिंह पाल, ओम प्रकाश वर्मा, हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकांत वर्मा, वीर सिंह गौर, सत्य प्रकाश पटेल व श्रीकांत तथा क्राइम ब्रांच टीम के स्वाट टीम प्रभारी एसआई सर्वेश पाल सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र यादव, पुष्पेंद्र यादव, विनोद कुमार, अजीत यादव व परीक्षित चौरसिया शामिल रहे। एसपी ने खुलासा करने वाली टीमों को 20 हजार रुपए नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...