Saturday, February 2, 2019

संदिग्ध परिस्थितियों में लटकता मिला दो बालिकाओं का शव

  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं गला दबाकर बच्चियों की गई हत्या 
  • क्षेत्र में दहशत का माहौल चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

विपिन मिश्रा/जनमाध्यम ब्यूरो
लखीमपुर-खीरी। थाना पसगवां कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम जीराबोझी में संदिग्ध परिस्थितियों में दो नाबालिग बालिकाओं का शव हाईटेंशन बिजली पोल से लटकता मिला। दोनों बालिकाआंे की गला दबाकर हत्या किए जाने के बाद पोल से लटकाया गया, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हुई है।
  यहां के निवासी लक्ष्मण की 12 वर्षीय पुत्री अंजली व हरिश्चंद्र की 13 वर्षीय पुत्री राजनन्दनी दोपहर लगभग दो बजे घर से बकरी चराने गई थी। देर शाम को राजनन्दनी की बकरियां उसके घर पहुंच गई, लेकिन राजनन्दनी नहीं पहुंची। जिसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उसकी तलाश की। इसी दौरान गांव के बाहर मेवाराम के खेत मे लगे हाईटेंशन बिजली खम्भे में दोनों के शव रूपट्टे से लटकते हुए मिले। इसके बाद यहां से लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर अरुण कुमार सिंह के गन्ने के खेत मे एक लड़की की चप्पलें मिलने के साथ ही एक पानी की बोतल व टूटा हुआ गन्ने मिले। यहीं पर खेत मे घसीटे जाने के निशान भी मिले। परिजनों के अनुसार लड़की दुपट्टा फटा होने के साथ ही शरीर पर कुछ निशान भी मिले। हादसे के बाद एसडीएम मोहम्मदी बीडी वर्मा, पसगवां, मोहम्मदी, मितौली की पुलिस मौजूद रही। पुलिस ने रात को पोस्टमार्टम के लिए शव जिला अस्पताल भेज दिया। डीएम के आदेश पर रात को डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। ग्राम जीराबोझी सांसद रेखा अरुण वर्मा, सपा के जिलाध्यक्ष मो कय्यूम खान, एमएलसी शशांक यादव, पूर्व विधायक सुनील कुमार लाला, क्रांति कुमार सिंह ने गांव पहुच पीड़ितों को ढांढस बंधाया। सांसद ने प्रत्येक पीडित परिवार को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पांच लाख रुपए, प्रत्येक परिवार को एक-एक आवास और कृषि योग्य भूमि का पट्टा दिलाने की मांग की।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...