Sunday, March 10, 2019

बसपा नेता हाजी याक़ूब ने 25 लाख की मदद देकर जीता गरीबो का दिल

  • भूसा मंडी के लोगो के लिए आगे आया याक़ूब परिवार
  • हॉस्पिटल में भी होगा फ्री इलाज

ह्श्मे आलम 
मेरठ। मेरठ की भूसा मंडी में लगी आग के बाद जहां हजारों लोग बेघर हो गए और खुले आसमान के नीचे सोने पर मजबूर है ऐसे में उनकी मदद को सेकड़ो समाजसेवी भी सामने आए, लेकिन शनिवार की रात जैसी ही उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री हाजी याकूब भूसा मंडी पहुंचे तो उन्होंने गरीबो की मदद के लिए अपने दिल के साथ-साथ तिजोरी का दरवाजा दी खोल दिया। उन्होंने अग्नि कांड में बेघर पीड़ित लोगों के लिए नगद 25 लाख रुपए की सहायता मौके पर दी । उनकी दरियादिली देकर सब भौचक्के रह गए,और इतनी बड़ी राशि की सहायता देख कर वहां खड़े गरीबों की आंखों में आंसू भी चल पड़े। हाजी याकूब ने कहा कि उनके परिवार के पास ऊपर वाले का दिया सब कुछ है वह यहां पर राजनीति करने नहीं बल्कि इंसानियत के नाते अपने भाइयों की मदद करने आए हैं । बुरे वक्त में एक इंसान ही इंसान के काम आता है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी वे कर सकते हैं करते रहेंगे। यह मदद एक छोटी सी मदद है जो किसी पर एहसान के लिए नहीं है । उन्होंने कहा कि गरीबो के ऊपर  एक तो छत का साया गुम हो गया है वही प्रशासन का डंडा भी गरीबों की और चलने को तैयार है जो बेहद अफसोस जनक है।
गठबंधन की जीत होगी जनता की जीत, खुलेंगी विकास की राह : हाजी याक़ूब क़ुरैशी
हाजी याकूब ने तल्ख तेवर में कहा कि जब तक वो ज़िन्दा है तब तक गरीबो की आवाज़ को कोई दबा नही पायेगा। उन्होंने मचेरान व भूसा मंडी के हजारों लोगों से कहा कि वह कोम की खिदमत के लिए हर  समय तैयार है। इस आग में घायल हुए लोगों के लिए हाफिज इमरान ने कहा कि घायलों का इलाज माय सिटी हॉस्पिटल में पूरी तरह निशुल्क किया जाएगा । वही हॉस्पिटल की एंबुलेंस भी बस्ती में हर समय मौजूद रहेगी । साथ ही खाने पीने से लेकर जरूरत की हर चीज को वही मुहैय्या कराया जाएगा । साथ ही जिन घरों में बेटियों के लिए रखें दहेज जलकर राख हुए उनके लिए भी हर मुमकिन  मदद देने का वादा किया। गरीबो ने अपने लिए इतनी बड़ी मदद करने वाले हाजी याक़ूब को अपनी दुआओ से नवाजा, और कहा कि जिस सखावत के लिए हाजी याक़ूब जाने जाते हैं  उनकी दरियादिली  आज  पूरी तरह देखने को मिली। जिसका अजर ऊपर वाला जरूर देगा।इस दौरान सपा नेता नोमान मुर्तज़ा, पूर्व पार्षद शाहिद पहलवान,चौधरी शमसुद्दीन कुरेशी सहित हज़ारो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...