Friday, March 1, 2019

दुश्मन की मांद से सकुशल भारत लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, देश में बही ख़ुशी की लहर

वाघा बार्डर से। सारा देश जिनके अभिनन्दन का इंतजार कर रहा था, वे भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान शुक्रवार को वाघा-अटारी सीमा से 9.20 मिनट पर दुश्मन की मांद से सकुशल वापस भारत की धरती पर कदम रखे। अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने 27 फरवरी को अपने कब्जे में ले लिया था जब वो विमान गिरने के बाद पैराशूट से पाकिस्तानी इलाके में नीचे आए। इसके एक दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें भारत के हवाले करने का ऐलान किया था। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, विंग कमांडर अभिनंदन आपकी गरिमा, शौर्य और वीरता ने हम सभी को गौरवान्वित किया। आपका स्वागत है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अभिनंदन की वापसी पर ट्वीट किया, वेलकम होम. पूरे देश को विंग कमांडर अभिनंदन पर गर्व है। विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने भारत को सौंप दिया है।
हम उन्हें प्रोटोकॉल के तहत मेडिकल जांच के लिए ले जा रहे हैं। हमें खुशी है कि अभिनंदन हमारे बीच वापस आ चुके हैंः- एयर वाइस मार्शल (वायु सेना)
अभिनंदन के साथ पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की अधिकारी फारेहा बुट्टी भी साथ आईं और उन्हें भारतीय अधिकारियों के हवाले किया। पाकिस्तानी मीडिया ने विंग कमांडर अभिनंदन का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि पाकिस्तानी सेना ने उनके साथ प्रोफेशनल तरीके से पेश आए और उन्हें लोगों से बचा कर सेना के कैंप ले जाया गया प्राथमिक इलाज भी मुहैया कराया गया।
वाघा-अटारी सीमा पर बीएसएफ के तमाम अधिकारी, पंजाब एडमिनिस्ट्रेशन के तमाम अधिकारी पहुंच चुके हैं और वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच चुके हैं। पाकिस्तान के वाघा बार्डर पर पाकिस्तान की सेना की गाड़ियों का काफिला पहुंचा जिसमें कई गाड़ियां हैं। उम्मीद जतायी जा रही है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को इन गाड़ियों में लाया जा रहा है।

4 comments:

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...