Sunday, March 17, 2019

आर्योदय में दिखी आर्यसंस्कृति, अपर्णा-आकाश बने मिस और मिस्टर आर्यकुल


लखनऊ। बिजनौर स्थित आर्यकुल ग्रुप ऑफ़ कालेज में को वार्षिकोत्सव 'आर्योदय 2019 ” का समापन आर्यसंस्कृति के कार्यक्रमों के साथ हुआ, इस कार्यकर्म में कालेज के सभी हाउस (तक्षशिला, नालंदा, उज्जैन व वल्लभी) के छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस आर्यसंस्कृति कार्यक्रम की थीम 'भारत की सांस्कृति' थी. जिसमें छात्र- छात्रों ने अपने गायन और नृत्य के हुनर को बखूबी प्रदर्शित किया।
वार्षिकोत्सव आर्योदय-2019 के दूसरे दिन यानी आर्यसंस्कृति की शुरुआत सरस्वती पूजन व् दीप प्रज्जवलन से हुई। जो कि कॉलेज के निर्देशक सशक्त सिंह और मुख्य अतिथि के रूप में डा0 स्मृति सिंह डायरेक्टर महिला सामाख्या, उ0प्र0, प्रवीन सिंह, और ऋषि कुमार के द्वारा किया गया।
वार्षिकोत्सव आर्योंदय-2019 के अंतिम दिन होने वाले कार्यक्रम में सिंगिंग, डांसिंग, एक्टिंग, स्टैंड-अप कॉमेडी, फैशन-शो और मिस्टर एवं मिस आर्यकुल आदि में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
आर्यसंस्कृति कार्यक्रम के दौरान कॉलेज के छात्र-छात्राओं के अलावा रजिस्ट्रार सुरेश तिवारी, डीन राजीव जोहरी, डिप्टी डायरेक्टर अंकिता अग्रवाल, डिप्टी डायरेक्टर आदित्य सिंह (फार्मेसी विभाग) संग सभी विभाग के शिक्षक उपस्थित रहे। आर्यसंस्कृति के सिंगिंग के विजेता उज्जैन हॉउस के आनंद कुमार रहे वहीँ अपने डांस में तकशिला हॉउस ने बाजी मारी। वही मिस आर्यकुल 2019 का ताज अपर्णा को मिला तो वही आकाश मिस्टर आर्यकुल 2019 बनें। 
कॉलेज के निदेशक सशक्त सिंह ने वार्षिकवोत्सव के मौके पर कहा कि वार्षिकवोत्सव आर्योदय केवल हमरे यहाँ का एक इवेंट नहीं है बल्कि ये हमरी एक संस्कृति है। जिसमें हमारे बच्चे अपनी प्रतिभा के हुनर को दर्शाते है। जिससे उनका उत्साहवर्धन होता है साथ उनका विकास भी होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि आर्यकुल का उदेश्य केवल शिक्षा प्रदान करना नहीं है बल्कि अपने छात्र-छात्राओं को इस योग्य बनाना है की वो हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा सके।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...