Tuesday, August 13, 2019

डीजे बजाने को लेकर कांवरियों से हुई झड़प, कई घायल

प्रभारी निरीक्षक समेत चार पर गिरी गाज

महमूदाबाद (सीतापुर): थाना रामपुर मथुरा क्षेत्र के ग्राम मितौरा में दो समुदायों के बीच कल उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया गया जब एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों से डीजे बजाने से मना किया। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमे दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन से अधिक लोगो को चोटें आई। माहौल को तनावपूर्ण बनता देख कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। ज्ञात हो कि थाना रामपुर मथुरा क्षेत्र के ग्राम मितौरा गांव में एक मुस्लिम समुदाय के लड़के की नदी में डूब जाने से मौत हो गयी थी। जिस कारण गांव में मातम का माहौल था। तभी कांवरियों का एक जत्था वहां से डीजे बजाते हुए जा रहे थे । जिसको लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा कांवरियों से बात इतनी ज्यादा बढ़ गयी कि दोनों पक्षों के बीच जम कर मारपीट होने लगी। मारपीट में करीब आधा दर्जन से अधिक लोगो को गंभीर चोटें आयी । जानकारी मिलते ही रामपुर मथुरा, महमूदाबाद, सदरपुर, थानगांव, रेउसा, बिसवां,तंबौर व रामपुर कला थानों की फोर्स मौके पर तैनात कर दी गयी। साथ ही सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। वहीं आनन फानन में मौके पर पुलिस अधीक्षक ,अपर पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, सीओ महमूदाबाद, सीओ बिसवां ने भी घटना स्थल का जायजा लिया।  आज मंगलवार की सुबह कावरियों और विशेष समुदाय के लोगो द्वारा उपजा विवाद उस समय गरमा गया जब आस पास के क्षेत्रों में पूजे जाने वाले महंत त्यागी महाराज जा पहुंचे औऱ काँवड़ियों संग हो रहे अत्याचार से आक्रोशित त्यागी महराज हजारों काँवड़ियों और ग्रामीणों संग रामपुर मथुरा के तुलसी मंदिर मैदान जा पहुंच कर अनशन शुरू कर दिया।
इस बीच सेउता विधायक ज्ञान तिवारी भी मौके पर जा पहुंचे। त्यागी महराज ने प्रभारी निरीक्षक व दोषी पुलिस कर्मियों को निलंबित करने व पकड़े गए काँवड़ियों को तत्काल छोड़ने, तथा काँवड़ियों संग मारपीट करने वालों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग करने लगे। इस बीच कावंड़ियों का 151 में चालान किए जाने की सूचना मिलते ही भीड़ आक्रोशित हो गई और पुलिस पर पथराव करने लगी। पथराव में पुलिस की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं। मामला तूल पकड़ता देख एडीएम विनय पाठक, एडिशनल एसपी मधुबन कुमार सिंह, एसडीएम अमित भट्ट, सीओ महमूदाबाद उदय प्रताप सिंह, सिधौली अंकित कुमार, सीओ बिसवां कई थानों की पुलिस फोर्स ने किसी तरह से हालात को काबू किया और प्रशासन ने कांवडियों की पिटाई के मामले में रामपुर मथुरा प्रभारी निरीक्षक ओपी राय, एसआई अनिल यादव, सिपाही राजितराम यादव, इम्तियाज अली सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। कावड़ियों पर हमला करने वालों पर धारा 307 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर सभी कांवरियों को छोड़े जाने के निर्दश एडिशनल एसपी ने दिए।साथ ही पूरी घटना की निष्पक्ष जांच के निर्देश भी दिए गए।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...