Sunday, March 10, 2019

पुलवामा हमले के बाद पीसीबी संकट में

  • बीसीसीआई समेत अन्य क्रिकेट बोर्डों ने पीएसएल के फाइनल का न्यौता ठुकराया

खुशबू मिश्रा
उत्तर प्रदेश, 7 मार्च। पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच व्याप्त तनाव को देखते हुए इस बात की संभावना नही के बराबर है कि बीसीसीआई आमंत्रण को स्वीकार करेगा और अब आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने भी कहा कि वह अब पाकिस्तान की यात्रा नही करेंगे।
पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीसीसीआई क्रिकेट के रिश्ते सबसे ख़राब मोड़ पर पहुच गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग-2019  के फ़ाइनल मुकाबले के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड   सहित कई प्रमुख देशो के क्रिकेट बोर्ड को न्यौता भेजा है। पीएसएल का फ़ाइनल मैच 17 मार्च को कराची में, खेला जाएगा। इंटरनॅशनल क्रिकेट कॉउंसिल के चेयरमैन शशांक मनोहर और मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन को भी फ़ाइनल के लिए आमंत्रित किया गया था। डेली एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पुलवामा हमले के बाद भारत-पाक तनाव बढ़ने के पहले ही बीसीसीआई और अन्य बोर्ड को यह आमंत्रण भेजा जा चुका था। हालांकि पीसीबी को उम्मीद है कि अफगानिस्तान, इंग्लैंड, आयरलैंड, बांग्लादेश,ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, और श्रीलंका बोर्ड से प्रतिनिधि पीएसएल का फ़ाइनल देखने के लिए पहुचेंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान के ही टी-20 सुपरलीग  में डेरेन सैमी, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन और कॉलिन मुनरो जैसे कई विदेशी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...