Tuesday, March 19, 2019

पांच अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों पर छापेमारी, अलग-अलग मामलों में डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों पर पुलिस ने की कार्रवाई

बिपिन मिश्र 
लखीमपुर-खीरी।  लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस द्वारा जहां कई शस्त्र फैक्ट्रियों पर छापेमारी की गई, तो वहीं अवैध शराब पर भी पुलिस का डंडा चला। इस दौरान पुलिस ने करीब डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों पर अलग-अलग धाराओं में कार्रवाई की है। यह जानकारी पुलिस मीडिया सेल के द्वारा एसपी खीरी ने मंगलवार की शाम दी।   लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के दृष्टिगत सम्पूर्ण जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर विभिन्न निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है। जिस क्रम में अब तक पुलिस द्वारा 5 अवैध शस्त्र फैक्ट्रीयों का खुलासा करते हुए 33 अवैध शस्त्र व 46 कारतूस तथा शस्त्र बनाने के अन्य उपकरण बरामद करते हुए 33 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। 1141 लाइसेंस शस्त्र जमा कराए गए हैं।
लखीमपुर में मामूली विवाद को लेकर लड़कियों ने किया हाईवोल्टेज ड्रामा
अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई के दौरान 271 अभियोग पंजीकृत कर 4500 लीटर अवैध शराब बरामद कि गई है। मौके पर ही लगभग 50,000 लीटर लहन नष्ट किया गया है। गुंडा एक्ट के तहत 8 अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। साथ ही 10649 व्यक्तियों के विरुद्ध सीआरपीसी अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए पाबंद किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि हर तरह की गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए रखें, किसी भी तरह संदेह होने पर तत्काल कार्रवाई करें।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...