Wednesday, October 2, 2019

कश्मीर हमारा है़ कश्मीरी भी हमारे हैं : मौलाना मेराज कमर

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के मार्ग पर चल कर ही  देश शांति सुख और समृद्धि प्रप्त कर सकता है़ : मौलाना मेराज कमर
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर सांस्कृतिक का आयोजन

बड्डुपुर ,(बाराबंकी): राष्ट्रपिता महात्मा 150वीं एंव पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर मदरसा सिराजुल उलूम पिपरौली में मौलाना सिराज अहमद कमर फाउंडेशन की ओर से समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन मास्टर नूर मुहम्मद ने और अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य मुहम्मद अशफाक ने किया। समारोह के दौरान कमर फाउंडेशन के चेयरमैन मेराज अहमद कमर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एंव पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की इस तरह के कार्यक्रमों से हम नौजवानों को भारतीय इतिहास के नायकों से अवगत होते हैं, राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और स्वः लालबहादुर शास्त्री के जीवन संघर्ष से हमें जो प्रेरणा मिलती है़ वह हमें देश प्रेम और देश के प्रति त्याग बलिदान निष्ठा एकता अखंडता हेतु बल प्रदान करती है़ अपने इन महापुरुषों के योगदान को  कभी भुलाया नहीं जा सकता। देश में हिंदू-मुस्लिम के बीच जो नफरत की दीवार खड़ी की गई उसको गिराकर एकता और भाईचारे को कायम करने की ज़िम्मेदारी हम सबकी है। हाल ही में कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि कश्मीर भी  हमारा है़ कश्मीरी भी हमारे हैं अब हमें पाक अधिकृत कश्मीर लेना है़ अतः एकजुट होकर गंभीरता पूर्वक इस मुहिम पर काम करने कि जरूरत है़ सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली अफवाहों से दूर रहने तथा साथ ही बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद में सर्वौच्च न्यायालय के आने वाले निर्णय को सहर्ष स्वीकार कर माननीय सर्वोच्च न्यायलय की मानमर्यादा को सर्वोपरि मानने की सलाह दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मुहम्मद अशफाक ने राष्ट्रपिता एंव शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश  देते हुए कहा की उनका जीवन हमारे लिए मार्ग दर्शक है दोनो महान नायकों ने देश के लिए त्याग और बलिदान देकर हमें आजादी दिलाई है़ जिसकी रक्षा हमारा दायित्व है़ उन्हों ने अनेकों कठिनाइयों के बावजूद अंग्रेजों से किसी कीमत पर समझौता नहीं किया। मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान देशराज वर्मा जी के साथ समस्त मेहमानों का मदरसा प्रबंध समिति के सदस्यों एंव पदाधिकारियों ने माला पहना कर स्वागत एंव अभिनन्दन किया कार्यक्रम के दौरान स्कूल के बच्चों ने राष्ट्रगीत, गीत,तराना आदि  प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार रामलक्ष्मण  को “स्वर्गीय मौलाना सिराज अहमद कमर अवार्ड” से सम्मानित किया गया। फाउंडेशन की तरफ से  फाऊंडेशन के सरपरस्त मौलाना मेराज अहमद कमर द्वारा प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित किया गया जिसमे .आफरीन वनों.आसिमा वनों. गुड़िया वनों. नगमाखातून.आसिमुन खातून. रेशमा खातून ने प्रतिभाग किया जब्कि शाहीन बानो ने प्रथम हिना बानो ने द्वतीय और साजिमा बानो ने तृतीय पुरस्कार प्रप्त कर प्रमुख रहे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्र गान और भारत माता की जय के नारों के साथ हुआ।इस दौरान मदरसा के बच्चों के साथ राशिद अंसारी. मुहम्मद शरीफ . फैजान अहमद . सैफउल्लाह सैफी .मुहम्मद नदीम . हफीज मुनव्वर हुसैन एंव गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे। मदरसा सीराजुल उलूम के संरक्षक मुहम्मद शरीफ ने ने सभी का आभार व्यक्त किया.

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...