Sunday, September 20, 2020

धार्मिक स्थल के आस पास से ख़्वाह मंदिर हो या मस्जिद शराब की दुकानें हटाई जाएँ : मुर्तुज़ा अली


फैजुद्दीन सिद्दीकी
 

लखनऊ। शराब बंदी संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुर्तज़ा अली ने धार्मिक स्थलों के आस पास से शराब की दुकानों को हटाने की मांग की है, चाहे मंदिर हों या मस्जिद शराब की दुकानें हटाई जाएँ। श्री मुर्तजा अली ने अपने बयान में कहा कि दुनिया की हर बुराई की जड़ शराब है। जहां शराबी शराब पी कर लोगों को कस्ट देते हैं इसके अतिरिक्त, धार्मिक स्थानों के आसपास शराब की दुकानों के खुलने से न केवल धार्मिक लोगों को असुविधा होती है, बल्कि लोगों को अत्यधिक असुविधा भी होती है। इसलिए, धार्मिक स्थानों के शिष्टाचार को ध्यान में रखते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार शराब की दुकानों को हटाये । महानगर थाना  हल्का में खुरर्रम नगर चौराहे  के पास  पेट्रोल पंप से पहले महा कालेश्वर मंदिर है जहाँ पर निरंतर पूजा होती है और समय-समय पर भंडारा आदि होता है। एक सरकारी शराब की दुकान मंदिर से छह मीटर की दूरी पर खुल गयी है।

स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत आबकारी विभाग, जिलाधिकारी लखनऊ और लखनऊ कमिश्नर और मुख्यमंत्री से की है। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए, मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ से मांग करता हूं कि वह धार्मिक स्थलों के आसपास शराब की दुकानों को हटाने का निर्देश दें, चाहे वह मंदिर हो या मस्जिद। यह सभ्य समाज के लिए बेहतर होगा।

No comments:

Post a Comment

Please share your views

सिर्फ 7,154 रुपये में घर लाएं ये शानदार कार

  36Kmpl का बेहतरीन माइलेज, मिलेगे ग़जब के फीचर्स! | Best Budget Car in India 2024 In Hindi b est Budget Car in India: कई बार हम सभी बजट के क...